Wednesday, October 9, 2019

फुटबोल स्टार पत्नियां के बीच कलह का कारण बना इन्स्टाग्राम


अब सॉशियल मिडिया शब्दयुद्ध लडने का मंच नहीं, किन्तु युद्ध का कारणरूप मंच बन गया है।

जी हाँ, आपने सही सूना।

यह सब ब्रिटन की दो मानुनीओ के बीच हो रहा है। यह मानुनी है ब्रिटन के दो फुटबॉल खिलाडियों की पत्नियां ! एक का नाम है कोलीन रूनी और दूसरी का नाम है रेबेका वार्डी। कोलीन रूनी फरियादी है और रेबेका वार्डी प्रति वादी।

हुआ यूं कि कोलीन रूनी को शक था कि वह जो अपने इन्स्टाग्राम पर कुछ दोस्तो के लिए ही जो चीजें रखती थी वो कोई लिक कर देता था। अब ये तो सब जानते है कि आजकाल बहोत सारी न्यूझ स्टॉरियो का स्रोत ट्विटर, फेसबुक, इन्स्टाग्राम और टिकटॉक बन गया है। अब कुछ लोग अपनी निजी बातें केवल अपने दोस्तों के साथ बांटना चाहते हैं। तो फेसबुक आदि सॉशियल मिडिया ने ये विकल्प दिया हुआ है कि किसी भी पॉस्ट के सेटिंग में जा के उस को पब्लिक, फ्रेन्ड्स या ऑन्ली मी कर सकते है। तो कोलीन रूनीने कुछ एसा ही किया था।

जब उस की पॉस्ट पब्लिक सेटिंगवाली नहीं थी तो स्पष्ट था कि हर कोई युझर उस को देख नहीं सकता । हर कोई में मिडिया भी आ जाता है। तो फिर कौन लिक करता था उस की स्टॉरियां? यह प्रश्न कोलीन रूनी को सताने लगा। उसने अपने फ्रेन्ड को हटाना शुरू किया।  वैसे उस को शक तो एक पर ही था, वो थी रेबेका वार्डी, फूटबॉल खिलाडी जेम्स वार्डी की पत्नी! तो हटाते हटाते एक ही फ्रेन्ड बची थी। रेबेका वार्डी।

अब कोलीन रूनीने अपने ही बारे में काल्पनिक (फेक) स्टॉरियां लिखनी शुरू की जैसे उस के निवास के बेझमेन्ट में पानी भर गया था, आदि आदि...और यह स्टोरियां भी लिक होने लगी। तो कोलीन रूनी का शक पक्का हो गया कि वो रेबेका वार्डी ही है, जो 'ध सन' नामक टेब्लॉइड को स्टॉरियां बेच रही है। लेकिन रेबेका वार्डी का कहना है कि उसे पैसों की कोई आवश्यकता नहीं है। यह किसी ओर का ही काम है।

देखिये आगे क्या होता है? लेकिन यह पक्का है कि सॉशियल मिडिया पर आप की कोई भी बात प्राइवेट नहीं रहती। आप जितना भी प्राइवेट रखना चाहो, वह फैल ही जाएगी।

No comments:

Post a Comment